Join our telegram Contact Us Join Now!

How to submit your news website to Bing in hindi?

आज के इस Article हम आप लोगो को बताने वाले हैँ की How to submit your news website to Bing in hindi? News website को बिंग (Bing) में सबमिट कैसे करें?..

आज के इस Article हम आप लोगो को बताने वाले हैँ की How to submit your news website to Bing in hindi? News website को बिंग (Bing) में सबमिट कैसे करें? इसकी जानकारी बताई हैँ Post को शुरु से अंत तक ज़रूर पढ़ें,

How to submit your news website to Bing in hindi?
How to submit your news website to Bing?

Bing News PubHub?

अपनी News website को बिंग (Bing) में सबमिट करने के लिए आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर सकते हैं:


1. Create a Sitemap

 अपनी वेबसाइट को सबमिट करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक साइटमैप है। Sitemap एक XML फ़ाइल होती है जिसमें आपकी Website के सभी पेज, समाचार आलेखों सहित सूचीबद्ध होते हैं। यह Bing जैसे खोज इंजन्स को आपकी साइट को क्रॉल और इंडेक्स करने में मदद करता है। आप विभिन्न Online Tools या प्लगइन का उपयोग करके (यदि आप वर्डप्रेस जैसे कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं) Sitemap तैयार कर सकते हैं।


2. Set Up Bing Webmaster Tools Account

यदि आपके पास पहले से एक नहीं है, तो बिंग वेबमास्टर टूल्स खाता सेटअप करें। Bing Web Master Tools Website (https://www.bing.com/webmasters/) पर जाएं और अपने माइक्रोसॉफ्ट यह Google खाते में साइन इन करें (या अगर आपके पास नहीं है, तो एक बनाएं)।


3. Set Up Bing Webmaster Tools Account

 साइन इन करने के बाद, "Add a Site" बटन पर क्लिक करें और अपनी वेबसाइट URL (इस मामले में, आपकी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट का URL) दर्ज करें। उसके बाद अपनी वेबसाइट के मालिकाने को सत्यापित करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें। सत्यापन के लिए कई वेरिफिकेशन मेथड उपलब्ध होते हैं, जैसे अपनी वेबसाइट के HTML में एक मेटा टैग जोड़ना या अपनी सर्वर पर एक वेरिफिकेशन फ़ाइल अपलोड करना।


4. Submit Your Sitemap

 जैसे ही आपकी वेबसाइट सत्यापित हो जाती है, बिंग वेबमास्टर टूल्स डैशबोर्ड पर जाएं और अपनी वेबसाइट के नाम पर क्लिक करें। फिर, बाएँ हाथ के मेनू से "sitemap" विकल्प का चयन करें। यहां, अपने साइटमैप के URL (जैसे, https://www.yourwebsite.com/sitemap.xml) को सबमिट करें। बिंग फिर से साइटमैप को फ़ेच करेगा और पेज को इंडेक्स करना शुरू करेगा।


5. Configure Crawl Settings (Optional)

 Bing Web Master Tools में, आप क्रॉल सेटिंग्स को कॉन्फ़िगर करने के लिए वैकल्पिक रूप से चयन कर सकते हैं। यह बिंग को बताता है कि आपकी वेबसाइट को कितनी बार क्रॉल किया जाए और क्या कोई विशेष क्षेत्र हैं जिन्हें क्रॉल नहीं किया जाना चाहिए।


6. Check for Errors

नियमित अंतराल पर Bing Web Master Tools को Error या समस्याओं के लिए जांचें। इससे आप वेबसाइट के क्रॉल करने और इंडेक्स करने में आने वाली किसी भी समस्या को पहचान सकते हैं और सही कर सकते हैं।


कृपया ध्यान दें कि Bing में Website Submitted का प्रक्रिया भाषा के आधार पर नहीं होती है। Bing Web Master Tools और प्रक्रिया का उपयोग विभिन्न भाषाओं में वेबसाइट्स को हैंडल करने के लिए बनाया गया है, जिसमें हिंदी भाषा के वेबसाइट्स भी शामिल हैं।


दोस्तों समय समय पर इसमें में एसईओ और Bing Web Master Tools  के कुछ नए विकास हो सकते हैं। हमेशा नवीनतम संसाधनों और गाइड के लिए खोज करें ताकि आप नवीनतम अच्छे प्रयोग का पालन कर सकें। इसके आलवा अगर कोई Question की जानकारी चाहते हैँ तो  Social Media में Follow कर सकते हैँ 

Thanks for reading: How to submit your news website to Bing in hindi?, Sorry, my English is bad:)

Getting Info...

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.